Jul 3, 2008

निर्दयी बाप ने दुधमुहे बच्चे को पुल से नीचे फेंका

वाराणसी- निर्दयी बाप ने अपने छ माह के पुत्र को बुधवार की शाम रविन्द्रपुरी पुल से नीचे उफनते नाले में फेंक दिया जब इस व्यक्ति की कारस्तानी को क्षेत्रीय लोगों ने देखा तो सबसे पहले बच्चे को नाले से बाहर निकाला और बाप की जमकर पिटाई की इसके बाद उसे लंका पुलिस थाने को सुपुर्द कर दिया ।
रविन्द्रपुरी दलित बस्ती का रहने वाला यह व्यक्ति अशोक कुमार वी० एच० यू० में स्वीपर का काम करता है यह बुधवार की शाम शराब पीने के बाद इसने अपना आपा खो बैठा घर पहुँच कर उसने अपने छ माह के पुत्र को लेकर पास के पुल के नीचे के नाले में फेंक दिया बच्चे के रोने की आवाज को सुनकर क्षेत्रीय लोग वहां पहुंचे लोगों नें पहले बच्चे को नाले से बाहर निकाला जो कि नाले में स्थित एक झाडी में सुरक्षित टिका हुआ रो रहा था घटना से गुस्साए लोगों नें निर्दयी पिता की पिटाई की बाद में उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया ।
पता चला कि शराब के नशे में वह अपने बेटे को पत्नी दीपमाला के हाँथ से घुमाने के लिए लेकर निकला उसकी पत्नी को भी नहीं पता था कि उसका पति पुत्रहन्ता बनने जा रहा है पुलिस के पूछताछ से उसने बताया कि ३ साल पहले उसने गाजीपुर के एक ठेकेदार से ३० हजार रूपये व्याज पर लिया । तनख्वाह मिलने पर ठेकेदार उसके पास १ हजार रूपये छोड़ कर बाकी पैसे ले लेता था । बुधवार को भी ऐसा ही हुआ ब्याजखोर से त्रस्त स्वीपर ने ठेकेदार को फसाने के लिए अपने पुत्र को नाले में फेंका लेकिन क्षेत्रीय लोगों के चलते पासा पलट गया । घटना के काफी देर बाद तक स्वीपर की पत्नी को बेटे को उसी के पति द्वारा नाले में फेंके जाने की सूचना नहीं थी ।

No comments: