Jul 3, 2008

पाक को हराकर फाइनल में जगह बनाने उतरेगा भारत

कराची जुलाई-लगातार तीन मैच खेलने के बाद तीन दिन का भरपूर आराम करने वाली भारतीय टीम कल यहां होने वाले सुपर चार चरण के मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी और हार से बुरी तरह आहत पाकिस्तान के घावों को और गहरा करके एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह सुनिश्चित करना चाहेगी।
महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप के व्यस्त कार्यक्रम को लेकर बहुत नाराज थे क्योंकि उनकी टीम को चार दिन में तीन मैच खेलने पड़े थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर चार चरण के पहले मैच के बाद कहा था मैं कार्यक्रम से खुश नहीं हूं। यह बहुत कड़ा है। दो टीमों को दो दिन में दो मैच खेलने पड़ रहे हैं जबकि दो टीमों को एक दिन का विश्राम मिल रहा है।
भारतीय टीम को हालांकि अब तीन दिन का विश्राम मिला है जिससे खिलाड़ी काफी तरोताजा महसूस कर रहे हैं और पाकिस्तान से भिड़ने के लिये तैयार हैं जिसके लिये यह मुकाबला करो या मरो जैसा है। इस मैच में जीत से ही पाकिस्तान की फाइनल में पहुंचने की आस बनी रहेगी।
इरफान पठान को छोड़कर भारत की पूरी टीम फिट है। पठान का खेलना अब भी संदिग्ध है। बायें हाथ के इस गेंदबाज ने हालांकि कल अभ्यास किया था लेकिन भारतीय थिंक टैंक उन्हें मैदान पर उतारकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहेगा।

No comments: