Jul 3, 2008

टीटीई ने चलती ट्रेन से बालक को निचे फेंका

राऊरकेला- बारह साल के एक लड़के को कथित तौर पर एक टीटीई द्वारा चलती रेलगाड़ी से बाहर फेंक देने के कारण उसे अपना दाहिना पैर एवं दाहिना हाथ गंवाना पड़ा। यह जानकारी सरकारी रेलवे पुलिस के सूत्रों ने दी।
शंकर सिंह रेलगाडियों के डिब्बों की सफाई कर अपना गुजारा चलाता है। सूत्रों ने बताया कि शंकर बुधवार को राऊरकेला रेलवे स्टेशन पर एक एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ा। शंकर को एक सीट के नीचे ५० रुपये का नोट मिला। टीटीई ने शंकर को ५० रुपये का नोट उसे सौंप देने को कहा, लेकिन उसने नोट सौंपने से मना कर दिया। इसे लेकर शंकर और टीटीई में झगड़ा हो गया और तब तक गाड़ी चलने लगी। सूत्रों ने बताया कि गुस्साए टीटीई ने उसे थप्पड़ जड़ा और उसे खींचकर डिब्बे के दरवाजे तक ले गया तथा चलती रेलगाड़ी से बाहर फेंक दिया। शंकर के एक दोस्त ने बाद में प्राथमिकी दर्ज कराई।
सूत्रों ने बताया कि शंकर को इस्पात जनरल अस्पताल में दाखिल कराया गया है जहां उसकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। घटना के तुरंत बाद सामाजिक संगठन जन कल्याण समिति के सदस्यों ने इसके अध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी की अध्यक्षता में घटना के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया और टीटीई की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। राऊरकेला के अतिरिक्त जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि लड़के का उपचार जिला रेडक्रास के फंड से कराया जाएगा। जीआरपी ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।

No comments: