Jul 3, 2008

बीस हजार ट्रकों के पहिये जाम, सर्वाधिक असर व्यापारियों पर

कानपुर, तीन जुलाई- ट्रक आपरेटर्स यूनियन के आह्वान पर देशव्यापी ट्रक हड़ताल के दूसरे दिन इसका असर धीरे...धीरे सब्जी मंडियों आदि में दिखने लगा है। ट्रक मालिकों का दावा है कि एक दो दिन में आम जनता इस हड़ताल से परेशान होने लगेगी।
एशिया की सबसे बड़ी सब्जी मंडी कही जाने वाली कानपुर की चकरपुर मंडी में न तो नया माल लेकर कोई ट्रक आ रहा है और न ही यहां से कोई ट्र्क लोड होकर बाहर जा रहा है।
मोटर ट्रंसपोर्टर यूनियन कानपुर के अध्यक्ष श्याम गुप्ता ने आज पत्रकारों को बताया कि शहर में करीब बीस हजार ट्रक हैं, जिनके पहिये कल से जाम है। उन्होंनें बताया कि कानपुर चूंकि एक औद्योगिक शहर है, इसलिये यहां प्रतिदिन उद्योगों एवं व्यापार में लगने वाली मशीनरी, केमिकल, लोहा, किराना, अनाज, सब्जियां व फल देश के विभिन्न शहरों से आता है, जो इस हड़ताल के कारण पूरी तरह से ठप्प हैं।
उन्होंनें बताया कि कानपुर में प्रतिदिन करीब तीन हजार ट्र्क देश के विभिन्न हिस्सों से माल लेकर आते हैं, जो हड़ताल के कारण नहीं आ रहे हैं। सबसे ज्यादा नुकसान उद्मियों और व्यापारियों को हो रहा है क्योंकि उनका माल फंसने से उनका कारोबार ठप्प होने की आशंका है।

No comments: