Jul 3, 2008

पत्नी के साथ छेड़-छाड़ करने का विरोध करने पर पति की पिटाई

उत्तर प्रदेश-सं० र० न० भदोही जिले में स्थित औराई थाना क्षेत्र लक्ष्मणियां माधोसिंह के पास पासी बस्ती में कुछ बिहारियों नें एक औरत के साथ छेड़ छाड़ कर दी । औरत के पति नें इसका विरोध किया तो उसकी पिटाई कर दी और घर में लूट पाट भी की । उसके पति नें औराई थाने में दो लोगों के साथ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है । मंगलवार की रात गाँव के ही एक व्यक्ति के यहाँ कालीन का काम करने वाले कुछ बिहारी रमेंद्र ( परिवर्तित नाम ) की गैर मौजूदगी में उसे पूछते हुए उसके घर चले आए ।
पत्नी सुनीता ( परिवर्तित नाम ) नें उन लोगों से कहा कि पति घर पर नहीं है इतना सुनते ही एक युवक घर में घुस आया और सुनीता से छेड़खानी करने लगा तो सुनीता नें इसके विरोध में शोर मचाया उसी समय उसका पति रमेंद्र घर पर आ गया और दोनों युवकों को दो चार झापड़ जड़ दिए तथा कुछ देर बाद वह उन बिहारियों की शिकायत करने उसके पास चला गया जिसके पास वे बिहारी काम करते थे और शिकायत की तो रमेंद्र से उसने कहा कि हम उन्हें डांट देंगे किंतु थोडी ही देर बाद १० बिहारियों को साथ लेकर वह रमेंद्र के घर पहुंच गया और रमेंद्र की जमकर धुनाई कर दी । उसकी पत्नी सुनीता के साथ भी छेड़-छाड़ की और घर में घुसकर सूटकेश तोड़ कर उसमें रखी सोने की एक जंजीर, २००० रूपये नगद व कपडे उठा ले गए ।
आस-पास के लोगों नें इसका विरोध किया लेकिन बदमाशों नें किसी की नहीं मानी घटना के बाद बुधवार की सुबह रमेंद्र नें औराई थाने में बिहारियों और उनके मालिक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है । बताया जाता है कि रिपोर्ट दर्ज होते ही कुछ बिहारी फरार हो गए जबकि उनका मालिक मामले को रफा-दफा करने के लिए स्थानीय नेताओं पर दबाव बना रहा है ।
अमरेन्द्र पाठक ( भदोही ) यू०पी०

No comments: