Jul 5, 2008

फूट-फूटकर रो पड़ीं कमला ताई

पटना (बिहार), ६ जुलाई- राज्यपाल आर० एस० गवई को शनिवार सुबह पटना हवाई अड्डे पर स्टेट हैंगर में गार्ड आफ आनर दिये जाने के बाद विदाई दी गयी। उसके तुरंत बाद राज्यपाल सपत्‍‌नीक दिल्ली के लिए रवाना हो गये। केरल के राज्यपाल के रूप में मनोनीत श्री गवई का दिल्ली से केरल जाने का कार्यक्रम है।
श्री गवई को विदा करने के लिए पटना हवाई अड्डे पर विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, विधान परिषद के सभापति प्रो० अरुण कुमार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,उनके मंत्रिमंडल के सभी सहयोगी,राज्य सरकार के आला अधिकारी तथा राजभवन के अधिकारी मौजूद थे।
सूबे से रवाना होते वक्त राज्यपाल काफी भावुक हो रहे थे। उनकी धर्मपत्‍‌नी कमला ताई गवई तो अपनी भावनाओं को नियंत्रित न कर पायीं और फूट-फूट कर रो पड़ीं। वहां मौजूद लोगों की आंखें भी नम हो गयीं। भावविह्वल राज्यपाल ने कहा कि बिहार के लोगों का प्यार वह कभी नहीं भूल सकेंगे।
स्टेट हैंगर में मौजूद राज्य मंत्रिमंडल के तमाम सदस्यों के पास आकर राज्यपाल व उनकी पत्नी कमला ताई ने भेंट की। सभी ने राज्यपाल को बुके भी दिया। मुख्यमंत्री से मिलते ही राज्यपाल भी भावना में बह गये। भर्राए गले से उन्होंने कहा-'अच्छा तो अब चलते हैं।'

No comments: