Aug 16, 2008

अहमदाबाद के सिलसिलेवार बम धमाकों की गुत्थी सुलझी

अहमदाबाद। अहमदाबाद में गत २६ जुलाई को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में अब तक १० लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से अधिकांश सिमी कार्यकर्ता हैं। इन विस्फोटों में ५५ लोग मारे गए थे।
गुजरात के डीजीपी ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हमने अहमदाबाद में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के संबंध में अब तक १० लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से गिरफ्तार मुफ्ती अबु बशीर इसलाही इन धमाकों का मास्टर माइंड है। डीजीपी ने कहा कि इसके अतिरिक्त नवी मुंबई से तीन, बडोदरा से दो और भरूच से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार सिमी कार्यकर्ताओं से पूछताछ जारी है। इसलिए बहुत सारे सवालों का जवाब देने से जांच प्रभावित होगी। डीजीपी ने इस महत्वपूर्ण खुलासे के लिए अहमदाबाद अपराध शाखा के अधिकारियों की तारीफ की।
विस्फोट के मास्टर माइंड मुफ्ती अबु बशीर इसलाही को शनिवार को उत्तर प्रदेश पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स [एटीएस] ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुजरात पुलिस ने अबु बशीर की गिरफ्तारी के लिए राज्य पुलिस से सहयोग मांगा था। इस बीच जांच एजेंसी ने बेंगलूर और महाराष्ट्र के मालेगांव विस्फोट में भी उसका हाथ होने की संभावना से इनकार नहीं किया है।
सूत्रों के अनुसार अबु बशीर आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाने के बीनापुर गांव का रहने वाला है और वह एक मदरसे में पढ़ाता है। उसे पूछताछ के लिए अहमदाबाद पुलिस को सौंप दिया गया है।

No comments: