Jul 2, 2008

परमाणु मुद्दे पर भाजपा शिवसेना के सुर एक - भाजपा

नयी दिल्ली २-जुलाई-भारत अमेरिका परमाणु समझौते पर सहयोगी दल शिव सेना के साथ मतभेद की खबरों को पूरी तरह खारिज करते हुए भाजपा ने आज कहा कि इस मुद्दे पर दोनों दलों के सुर एक हैं।
पार्टी प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने यहां संवाददाताओं से कहा भाजपा नेतृत्व इस संबंध में शिव सेना नेतृत्व के संपर्क में है। परमाणु करार पर शिव सेना के सुर राजग के सुरों से पूरी तरह मेल खाते है ।
परमाणु समझौते के समर्थन में शिव सेना के मुखपत्र सामना के संपाद्कीय के बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा दोनों सहयोगी दलों में इस मामले को लेकर कहीं कोई भ्रम नहीं है ।
सामना में परमाणु करार की हिमायत करते हुए इसका विरोध करने वाले वाम दलों को आड़े हाथ लिया गया था। इस लेख के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता एम वेंकैया नायडु और शिव सेना नेता उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत हुई और शिव सेना ने अपने सुर बदले।
उधर शिव सेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी आज जारी बयान में कहा हम परमाणु करार के मुद्दे पर राजग के साथ हैं। इस मामले में हमारा रूख वही है जो राजग का है। इसे लेकर किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए ।
हालांकि उद्धव के इस बयान से एक दिन पहले शिव सेना सांसद संजय राउत ने कहा था कि उनकी पार्टी इस करार को देश हित में मानती है। लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि सेना ऐसा कुछ नहीं करेगी जिससे राजग को धक्का पंहुचे ।

No comments: