Jul 2, 2008

जुलाई में प्रदर्शित होने वाली फिल्में

इस वर्ष के जुलाई माह में कई बड़ी फिल्में प्रदर्शित होने जा रही हैं। छुट्टियाँ समाप्त होकर स्कूल-कॉलेज जुलाई में आरंभ हो जाते हैं। वर्षा भी फिल्म वालों के लिए खलनायक बन जाती है, लेकिन फिल्मों का प्रदर्शन जारी रहता है।
४ जुलाई को दो नए नायकों की जबर्दस्त टक्कर होने जा रही है। हैरी पुत्तर हरमन बावेजा की ‘लव स्टोरी २०५०’ हरमन और प्रियंका की प्रेम कहानी, स्पेशल इफेक्ट्स और हरमन की वजह से चर्चित है।
टाइम मशीन के जरिए भविष्य की दुनिया को इस फिल्म के जरिए दिखाया गया है। हैरी बावेजा ने करोड़ों रुपए इस फिल्म पर लगाए गए हैं और पूरी तैयारी के साथ वे अपने बेटे को बॉलीवुड में लांच कर रहे हैं।
आमिर के भानजे इमरान खान ‘जाने तू... या जाने ना’ के जरिए आ रहे हैं। जेनेलिया को साथ लेकर प्रेम कहानी बनाई गई है। इस फिल्म का संगीत धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है और फिल्म का यूथफुल लुक दर्शकों को आकर्षित कर रहा है। आमिर खान का नाम इस फिल्म से जुड़ा होना इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है।
इन फिल्मों के अलावा ‘एक चतुर नार’ और ‘हमारी रणभूमि’ (डब) भी 4 जुलाई को प्रदर्शित हो सकती हैं।
११ जुलाई को ढेर सारी फिल्में प्रदर्शित होने की संभावना है। अफज़ल खान की वर्षों से अटकी फिल्म ‘मेहबूबा’ इस दिन आ सकती है। अजय देवगन, मनीषा कोइराला और संजय दत्त इसके प्रमुख सितारे हैं। नायिका के रूप में मनीषा की पारी को खत्म हुए अरसा हो गया है।
इसी दिन मनीषा की एक और फिल्म ‘खेला’ दिखाई देगी। ‘खेला’ को रितुपर्णो घोष ने निर्देशित किया है और मनीषा के साथ राइमा सेन, रूपा गाँगुली और प्रसन्नजीत चटर्जी ने प्रमुख भूमिकाएँ निभाई हैं। कला फिल्म पसंद करने वाले दर्शक यह फिल्म देखना जरूर पसंद करेंगे।
निर्देशक आदित्य दत्ता ने सयाली भगत, आर्यमन, लकी अली और रणवीर शौरी को लेकर हास्य फिल्म ‘गुडलक’ बनाई है। ‘गुडलक’ को फिलहाल गुडलक ही कहा जा सकता है। हॉलीवुड की मेगा फिल्म ‘हेनकॉक’, ‘मुखबिर’ और ‘सरफरोश- द बर्निंग यूथ’ जैसी फिल्में भी इस दिन दिखाई देंगी।
‘गुडलक’ के बाद १८ जुलाई को ‘किस्मत कनेक्शन’ अपनी किस्मत आजमाएगी। अज़ीज मिर्जा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शाहिद कपूर और विद्या बालन प्रमुख कलाकार हैं। शाहिद और विद्या की नजदीकियों की वजह से यह फिल्म चर्चा में है।
इस फिल्म का सीधा मुकाबला रामगोपाल वर्मा की ‘कॉन्ट्रेक्ट’ से होगा। ‘सत्या’ और ‘कंपनी’ की तर्ज पर नए कलाकारों को लेकर रामू ने यह फिल्म बनाई है, जिसमें अंडरवर्ल्ड और आतंकवाद के गठजोड़ पर प्रकाश डाला गया है।

No comments: