Jul 20, 2008

जेडीयू के सांसद रामस्वरूप प्रसाद संप्रग के साथ

नई दिल्ली, २० जुलाई-बिहार से जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बागी सांसद रामस्वरूप प्रसाद २२ तारीख को लोकसभा में विश्वास मत परीक्षण के दौरान संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समर्थन में मतदान करेंगे। प्रसाद ने रविवार को एक निजी टीवी चैनल के साथ बातचीत में यह जानकारी दी। हालांकि जेडीयू अध्यक्ष ने पार्टी में बगावत से इनकार करते हुए कहा कि पार्टी के सभी सांसद संप्रग सरकार के खिलाफ वोट करेंगे।
रामस्वरूप प्रसाद ने कहा कि वह परमाणु करार को राष्ट्रहित में मानते हैं और इसलिए विश्वास मत के दौरान सरकार के पक्ष में मतदान करेंगे चाहे इसका कोई नतीजा हो। नालंदा से लोकसभा सदस्य प्रसाद ने कहा कि उन्होंने अपने निर्णय को लेकर पक्ष और विपक्ष में सब कुछ सोच लिया है। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं हूं, मैं तो राष्ट्रहित में काम करता हूं।
इस बीच, जेडीयू के अध्यक्ष शरद यादव से जब प्रसाद के इस निर्णय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी किसी बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी आठों सांसद सरकार के खिलाफ वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि जो कोई सांसद इधर से उधर जा रहा है। वह आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए ऐसा कर रहा है, लेकिन जेडीयू का इतिहास रहा है उसके लोग कभी ऐसा नहीं करते हैं। शरद ने कहा कि राजग का पूरा प्रयास होगा कि २२ जुलाई को कांग्रेस नेतृत्व वाली संप्रग सरकार विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए।
उन्होंने दावा किया कि यह सरकार निश्चित तौर पर जाएगी और जेडीयू के सांसदों का नंबर घटने वाला नहीं है बल्कि बढ़ेगा ही। लक्षद्वीप के सांसद पीपी कोया के बारे में उन्होंने कहा कि उनसे बात हो गई है और वे सोमवार को दिल्ली आ रहे हैं।

No comments: