Aug 12, 2008

तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नन्दीग्राम थाने को घेरा

कोलकाता, १२ अगस्त- पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के विधायक शुभेन्दु अधिकारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नन्दीग्राम थाने के प्रभारी अधिकारी देवाशिष चक्रवर्ती की बर्खास्तगी तथा क्षेत्र में केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल -सीआरपीएफ को दोबारा तैनात किए जाने की मांग को लेकर आज थाने का घेराव किया।
भूमि उच्छेद प्रतिरोध समिति -बीयूपीसी के संयोजक श्री अधिकारी को हाल में तामलुक संसदीय सीट से चुनाव लडऩे के लिए पार्टी का उम्‍मीदवार चुना गया था। राज्य के मुख्‍यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने शनिवार को सर्वदलीय शांति समिति की बैठक में नन्दीग्राम में हिंसा से निपटने के लिए सीआरपीएफ को दोबारा तैनात किए जाने की जरूरत से इन्कार किया था।
तृणमूल ने कल सुबह से जादूबारी, गौर चक्रबेरिया, भुटा मोरह, उस्मानचक, बामकी मोरह और अन्य गांवों में पार्टी समर्थकों के घरों पर कथित गोलीबारी का भी विरोध किया है। उसने आरोप लगाया कि कल उस्मानचक में पार्टी की कार्यकर्ता हसीना बीबी की दाईं आंख में गोली लग गई। उन्हें नन्दीग्राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन पूर्व मिदनापुर के पुलिस अधीक्षक एसएस पांडा का दावा है कि थाने का घेराव किए जाने के बावजूद नन्दीग्राम में स्थिति अब तक शांतिपूर्ण है।

No comments: