Aug 7, 2008

११ अगस्त को मुशर्रफ के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव

इस्लामाबाद, ७ अगस्त- डान समाचार चैनल के अनुसार पाकिस्तान का सत्तारूढ़ गठबंधन ११ अगस्त को राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ संसद में महाभियोग प्रस्ताव लाएगा।
इस बीच अपने भविष्य निर्धारण को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन के घटकों में चल रही वार्ता के मद्देनजर पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने चीन दौरे को फिर टाल दिया। यह दूसरी बार है जब ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भाग लेने जा रहे मुशर्रफ ने दौरा टाला है।
मुशर्रफ ने चीन के निर्धारित दौरे को टाला और इसे घरेलू मोर्चे पर चल रहे परिवर्तनों के मद्देजनर उठाया गया कदम बताया गया है। उन्होंने बुधवार शाम ही यह निर्णय लिया, जिसकी घोषणा विदेश मंत्रालय ने की और कहा कि उनका चीन दौरा दोबारा निर्धारित हुआ है।
मुशर्रफ सुबह आठ बजे बीजिंग रवाना होने वाले थे। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उन्होंने शाम तक के लिए रवानगी को टाल दिया है। पीएमएल क्यू के विपक्षी नेताओं ने मुशर्रफ से मुलाकात की थी। इन नेताओं के अनुसार मुशर्रफ ने कहा है कि वह अपनी संवैधानिक भूमिका को निभाते रहेंगे। नेताओं का कहना है कि अपने ऊपर महाभियोग चलाने की किसी भी कोशिश को रोकने के लिए मुशर्रफ अपनी संवैधानिक शक्तियों को इस्तेमाल कर सकते हैं।

No comments: