Aug 7, 2008

रीता बहुगुणा बादलपुर नोएडा में गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा/दादरी, ७ अगस्त- कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी बुधवार को बादलपुर गांव पहुंचीं। उनके बादलपुर पहुंचने की खबर लगते ही पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में अधिकारी बादलपुर पहुंचे और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार कर सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन लाया गया। जहां प्रदेश अध्यक्ष की गिरफ्तारी पर कांग्रेसी नेताओं ने शासन के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।
बादलपुर में जमीन अधिग्रहण के विरोध में किसानों की समस्या सुनने के लिए रीता बुधवार शाम सवा चार बजे गांव बादलपुर में किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष जगदीश नंबरदार के घर पर पहुंचीं। दूसरी गाड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव परवेज हाशमी व रघुराज सिंह भी वहां पहुंच गए। कांग्रेस अध्यक्ष रीता ने गांव में पहुंचकर किसानों की समस्याएं सुनीं। १५ मिनट बाद पुलिस को इसकी भनक लगी। जिलाधिकारी श्रवण कुमार शर्मा, एसएसपी आरके चतुर्वेदी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और निषेधाज्ञा का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष को गिरफ्तार करने का प्रयास किया, लेकिन किसान गिरफ्तारी का विरोध करने लगे। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया।
उसके बाद उन्हें छपरौला होते हुए सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में लाया गया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गरीब किसान का नारा देकर जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि जब तक किसान एकजुट होकर संकल्प नहीं लेंगे, तब तक प्रदेश के किसानों का हित नहीं हो सकता। रात करीब सात बजे तक कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस लाइन में रखा गया। इसके बाद उन्हे रिहा कर दिया गया।

No comments: