Jul 16, 2008

शाहरुख, आमिर, अभिषेक फोर्ब्स की सूची में जगह बनाई

न्यूयॉर्क, १६ जुलाई-अंबानी बंधुओं और मित्तल जैसे नामी उद्योगपतियों के बाद अब भारतीय मनोरंजन जगत की तीन हस्तियों- शाहरुख खान, आमिर खान और अभिषेक बच्चन ने फोर्ब्स की सूची में जगह बनाई है।
विश्वभर के धनी व्यक्तियों की रैंकिंग जारी करने के लिए विख्यात फोर्ब्स ने उक्त बॉलीवुड सितारों को मोबाइल फोन ब्रांडों की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए विश्व के शीर्ष दस सेलेब्रिटीज की फेहरिस्त में शुमार किया है।
इस फेहरिस्त में खेल जगत के सितारे मारिया शारापोवा और डेविड बेकहम, चार गायकों उशर, फर्गी, रेन और एंड लाउ तथा रेस कार ड्राइवर डैनिका पैट्रिक को भी शामिल किया गया है।
'टेन सेलेब्स एंड देयर सेल्स' नाम से सूची जारी करते हुए फोर्ब्स ने लिखा है एक समय परफ्यूम और डिजाइनर जीन्स बनाने वाली कंपनियाँ अपने उत्पादों को लोकप्रिय बनाने के लिए सेलेब्रिटीज का सहारा लेती थीं, लेकिन अब मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियाँ सेलिब्रिटीज का सहारा ले रही हैं।
जहाँ शाहरुख खान नोकिया मोबाइल फोन का विज्ञापन करते हैं, वहीं अभिषेक बच्चन मोटोरोला और आमिर खान सैमसंग के ब्रांड एंबेसेडर हैं। अन्य मशहूर हस्तियों में मारिया शारापोवा सोनी एरिक्सन फोन का विज्ञापन करती हैं। वहीं डेविड बेकहम को मोटोरोला रेजर 2 फोन का ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है।

No comments: