Jul 16, 2008

होकर रहेगा करार जाती है तो जाए सरकार : राहुल गांधी

अमेठी, १६ जुलाई- कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने परमाणु करार की खुलकर पैरवी करते हुए कहा है कि यह देशहित में हैं और इसके लिए केंद्र की यूपीए सरकार की कुर्बानी भी दी जा सकती है। राहुल ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के रवैये की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने बता दिया है कि सही नेतृत्व किसे कहते हैं।
राहुल गांधी ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री ने परमाणु करार पर पहल कर देश के हित में फैसला लिया है और उनके फैसले पर सभी को गर्व है। कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के बड़े नेता भी चाहते हैं कि अमेरिका के साथ परमाणु करार हो। उन्होंने कहा कि परमाणु करार के मुद्दे पर सरकार को खतरा हो सकता है लेकिन सच का साथ नहीं छोड़ा जा सकता।
कांग्रेस महासचिव ने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि कुछ लोग राजनीतिक कारणों से तथा और लोग निजी कारणों से परमाणु करार का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के सभी युवा नेता भी परमाणु करार का समर्थन करते हैं। हालांकि उन्होंने विपक्ष के इन नेताओं के नाम नहीं बताए। उनके मुताबिक युवा नेताओं ने खुद उनसे यह बात कही हैं।
राहुल ने कहा कि करार को जो लोग गलत बता रहे हैं वे आने वाले समय में इसके फायदों को देखेंगे। उन्होंने कहा कि परमाणु करार देश के लिए उतना ही ज़रूरी है जितना कि कंप्यूटर। राहुल ने कहा कि उनके पिता दिवंगत राजीव गांधी ने जब कंप्यूटर की बात की थी तब उसे गंभीरता से नहीं लिया गया था और यह सवाल भी उठा था कि इससे किसानों को कैसे फायदा होगा। आज सभी लोग देख रहे हैं कि खेती में भी किसानों ने किस तरह कंप्यूटर का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर के आने पर यह अफवाह भी थी कि इससे बेरोजगारी बढ़ेगी तथा आदमी का काम कंप्यूटर से लिया जाएगा। अब यह बात भी गलत साबित हो रही है।

No comments: