Jul 8, 2008

सरकार एकदम सुरक्षित : मनमोहन सिंह

नई दिल्ली- परमाणु करार को लेकर वामदलों के समर्थन वापस लेने के बाद प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि संप्रग सरकार को कोई खतरा नहीं है और वह पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे संसद में बहुमत साबित करने से पीछे नहीं हटेगें।
ज्ञातव्य हो कि मनमोहन सिंह जी-८ सम्मेलन में भाग लेने के लिए इस समय जापान गए हुए हैं और वे वहां पर अपनी सरकार को लेकर एकदम निश्चिंत हैं।
उधर दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार संसद में अपना बहुमत साबित कर देगी। उनसे नए समर्थकों के बारे में पूछे जाने पर तिवारी ने कहा संप्रग सरकार एकजुट है और हमारी सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है। मनमोहन सिंह के आईएईए में जाने से संबंधित बयान के बारे में पूछे जाने पर तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ नहीं कहा जिसे हम पिछले साढ़े चार साल से न कहते आ रहे हों। प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा था कि भारत अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी आईएईए में जाएगा जिस पर वामदलों ने समर्थन वापसी का फैसला किया।
इस घटनाक्रम से निश्चिंत प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जी ८ सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश और असैन्य परमाणु करार के सिलसिले में समर्थन जुटाने के लिए परमाणु सप्लायर देशों के नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम तय हो चुका है।

No comments: