Jul 14, 2008

कोर्ट नें पुलिस-भूमाफिया गठजोड़ पर रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, १४ जुलाई- अदालत ने तिमारपुर पुलिस और भूमाफिया के बीच सांठगांठ के मामले में पुलिस कमिश्नर युद्धवीर सिंह डडवाल से जवाब मांगा है। गौरतलब है कि प्रॉपर्टी विवाद के इस मामले में जांच अधिकारी पर भी इसमें शामिल होने का आरोप है।
पेश मामले के मुताबिक, किंग्जवे कैंप निवासी प्रेम सिंह ने १९९२ में गांव झड़ौंदा माजरा, बुराड़ी में तकरीबन पांच बीघा जमीन खरीदी थी। लेकिन जमीन की पूरी कीमत (२० लाख) देने के बाद भी प्रेम सिंह को जमीन का कब्जा नहीं मिला, क्योंकि भूमाफिया ने तिमारपुर पुलिस से मिलकर इस जमीन पर कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं, बाद में तो उन्होंने जमीन को बेचना भी शुरू कर दिया। काफी कोशिश के बाद भी जब प्रेम सिंह को जमीन का कब्जा नहीं मिला तो उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया।
प्रेम सिंह ने अपने वकील के जरिए मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट प्रताप सिंह मलिक की अदालत में अर्जी लगाई। अदालत के निर्देश पर तिमारपुर पुलिस ने सुरेंद्र सिंह नाम के शख्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।
सुरेंद्र सिंह ने पुलिस अफसरों से मिलीभगत करके जमीन का काफी हिस्सा बेच दिया था। शिकायतकर्ता ने अदालत में अर्जी दाखिल कर केस के जांच अफसर समर पाल पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया। उनका आरोप है कि उन्होंने बेनामी नाम से ५०० गज का प्लॉट लिया हुआ है। अदालत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। कमिश्नर को भेजी गई ऑर्डर की कॉपी में यह साफ लिखा हुआ है कि पुलिस वाले किस तरह से अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए सोमवार का दिन मुकर्रर किया हुआ है।

No comments: