Aug 17, 2008

भारतीय जनता पार्टी नें की मनमोहन के इस्तीफे की मांग

नयी दिल्ली १७ अगस्त- भारतीय जनता पार्टी ने केन्द्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार पर जम्मू-कश्मीर के मामले में राजनीति करने का आरोप लगाया है और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से इस मामले में कोई निर्णय नहीं लेने के कारण उनसे इस्तीफे की मांग की है ।
भाजपा संसदीय के प्रवक्ता प्रो0 विजय कुमार मल्होत्रा ने आज आरोप लगाया कि संप्रग इस मामले में राजनीति कर रही है केन्द्र में उसके दो मंत्री सर्वश्री लालू प्रसाद यादव एवं रामविलास पासवान और सहयोगी समाजवादी पार्टी के नेता हाल के आतंकवादी हमलों के दोषी सिमी का समर्थन कर रहे है इसके साथ ही पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी कश्मीर घाटी में अलगाववादियों के मुजफ्फराबाद चलो आंदोलन में शामिल हो गई है ।
प्रो0 मल्होत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री का संप्रग के इन सहयोगियों के बारे में स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए उन्होंने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए ।
भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं डा0 सिंह ने सरकार को बचाने के लिए देश की एकता एवं अखंडता के साथ समझौता किया । उन्होंने कहा कि श्रीमती गांधी एवं डा0 सिंह को कश्मीर घााटी और जम्मू में चल रहे आंदोलन के विभिन्न पहलुओं पर गौर करना चाहिए तथा इसका शीघ्र समाधान करना चाहिए । उन्होंने कहा कि १५ अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जहां जम्मू में अमरनाथ संघर्ष समिति के आंदोलनकारियों ने सैकडो जगह राष्ट्रीय तिरंगा फहराया वहीं कश्मीर घाटी मे अलगाववादियों ने अनेक जगहों पर पाकिस्तानी झंडे फहराये एवं उसके समर्थन में नारे लगाये ।

No comments: