Aug 17, 2008

बालिका की मौत से तमतमाया परिवार, जिला अस्पताल में हंगामा

ज्ञानपुर (भदोही), १७ अगस्त- महाराज चेतसिंह जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को एक बालिका की मौत के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। हालांकि अफसरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को बिगड़ने से संभाल लिया। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जोरई के खांवाबीर निवासी सुरेश कुमार दूबे की पुत्री रेशमा (६ वर्ष) की अचानक तबीयत बिगड़ गयी। आनन फानन में उसे महाराज चेतसिंह जिला चिकित्सालय में लाया गया। बालिका की स्थिति नाजुक होता भांप डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया।
इस दौरान अस्पताल से आक्सीजन तो मिल गया किंतु एम्बुलेंस की डिमांड करने पर यह बात सामने आयी कि चालक की अनुपलब्धता है। इस पर सीएमएस डा। अशोक कुमार ने सीएमओ डा. वीके दूबे से बातचीत की जिस पर सीएमओ ने अपने एक लिपिक को तत्काल चालक की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।
इसी दौरान एक चालक स्वास्थ्य विभाग के वाहन से पहुंचा किंतु एक बार फिर एम्बुलेंस के चालक को लेकर बात बिगड़ गयी। स्वास्थ्य विभाग के वाहन चालक ने भी जाने से इंकार कर दिया। इसी बीच रेशमा की मौत हो गयी। बालिका की मौत की जानकारी लगते ही ग्रामीणों ने एक चालक को घेर लिया। उसने भाग कर किस तरह से खुद की जान बचायी।
मौके पर जुटे ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा कर दिया। मौके की नजाकत को भांप स्वास्थ्य अफसरों ने इसकी जानकारी आला अफसरों व पुलिस अफसरों को दी जिस पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। इस घटना से मृत रेशमा के परिजनों में कोहराम मचा रहा।

No comments: