Aug 19, 2008

आरपीआई कार्यकर्ताओं का कलर्स चैनल के दफ्तर पर हमला

मुंबई, १९ अगस्त- रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और सांसद रामदास आठवले को रियलिटी शो 'बिग बॉस' में शामिल न करने से खफा पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को मनोरंजन चैनल 'कलर्स' के कार्यालय पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने ११ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। आठवले ने सोमवार को ही चैनल के खिलाफ अदालत में जाने की धमकी दी थी।
पुलिस ने बताया कि पश्चिमी उपनगर अंधेरी में नागरदास रोड पर स्थित चैनल के कार्यालय पर कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर को पथराव किया, जिसके बाद ११ कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। पार्टी के उत्तर-पश्चिम मुंबई इकाई के अध्यक्ष विवेक पवार ने स्वीकार किया कि पार्टी कार्यकर्ता अपने नेता की 'उपेक्षा' से खफा थे।
आठवले ने सोमवार को कहा था कि चैनल के लोगों ने उनसे इस रियलिटी शो में हिस्सा लेने के लिए संपर्क किया था और उन्होंने (आठवले) मंजूरी दे दी थी, लेकिन फिर उनसे संपर्क ही नहीं किया गया। आठवले ने आरोप लगाया था कि चैनल ने उनके साथ 'विश्वासघात' किया है और चैनल का यह कृत्य जातीय भेदभाव है।
उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता फैजल खान ने हाल में इस शो के खिलाफ अदालत में इसी तरह की अर्जी दी थी और आरोप लगाया था कि उनके भाई आमिर खान के दबाव में चैनल ने उन्हें शो में शामिल नहीं किया। अदालत ने इस अर्जी को खारिज कर दिया था। उस मामले में अदालत ने माना था शो के पात्र चुनने का अधिकार चैनल को है।

No comments: