Aug 19, 2008

भारतीय गरूड कमांडो ने अमरीकी धरती पर काबिलियत के झंडे गाडे

नयी दिल्ली, १९ अगस्त-अमरीका में भारतीय वायु सेना के जांबाज गरूड कमांडो ने दुश्मन के राडार को बेहद तत्परता से निष्क्रिय करने के बाद नेवाडा एयरफील्ड पर कब्जा कर पश्चिमी देशों के पर्यवेक्षकों का आज हैरत में डाल दिया ।
अमरीका के नेलिस एयरबेस से वायु सेना के प्रवक्ता महेश उपासनी ने यूनीवार्ता को टेलीफोन पर बताया कि रैड फ्लैग अभ्यास के दौरान उनके विशेष बलों गरूड कमांडो फोर्स को दो घंटे के भीतर नेवाडा के रेगिस्तान में दुश्मन के एक राडार को नेस्तनाबूद करने तथा हवाई पट्टी पर कब्जा जमाने का मिशन सौंपा गया था जिसे हमारे जवानों ने बेहद खूबी से पूरा कर लिया । गरूड फोर्स के मिशन कमांडर फ्लाइट लेफ्टीनेंट जगविंदर सिंह ने खुफिया सूचनाओं और उपग्रह एवं मानव रहित यान से मिली जानकारी के आधार पर आपरेशन की योजना बनायी और हेलीकाप्टरों से गरूड कमांडो को रेगिस्तान में उतार दिया । इन कमांडो ने इस मिशन में पिस्तौलों, खंजरों और एलएमजी का इस्तेमाल किया ।
भारतीय कमांडो की कार्रवाई देखकर अमरीकी वायु सेना के कैप्टन बरी ने कहा । गरूड ने मिशन के सारे काम बहुत सटीक ढंग से पूरे किए । ये गार्ड बहुत दक्ष थे और उनके हौसले देखने लायक थे । उन्होंने अपने लक्ष्य से कभी ध्यान नहीं हटाया और लगभग नामुमकिन दिखने वाले काम को पूरा कर दिखा ।

1 comment:

राज भाटिय़ा said...

हम हे तो दुनिया मे ना० एक , लेकिन गलत बातो ने हमारे देश को बदनाम कर दिया हे