Aug 13, 2008

मुंबई उपनगर में वन विभाग की जमीन से १०० दुकानें तोडी

मुंबई, १३ अगस्त- दहिसर (पूर्व) चेकनाका के पास वन विभाग की जमीन पर बनी गैरकानूनी १०० से अधिक दुकानों को मंगलवार १२ अगस्त को वन विभाग /मनपा नें मिलकर संयुक्त तोड़क कार्रवाई की ।
लाखों रूपये कीमत के सामानों से भरी दुकानों को अचानक तोडे जाने से दूकानदारों में रोष व्याप्त हो गया और वे रास्ता रोक कर स्थानीय सांसद गोविंदा, विधायक गोपाल शेट्टी, नगर सेवक राजेंद्र चौबे के विरुद्ध नारे लगाकर अपनी नाराजगी व्यक्त की ।
मुंबई के उपनगर दहिसर (पूर्व) केतकी पाढा की जमीन बन विभाग की है । इस जमीन पर काफी समय से अवैध रूप से निर्माण कार्य किया गया है । इन्हे तोड़ने के लिए मंगलवार सुबह १०.३० बजे वन विभाग के अधिकारी व मनपा के तोड़क दस्ते पुलिस बंदोबस्त के साथ अचानक आ धमके । जिससे दूकानदारों को अपना सामान बाहर निकलने का मौका नहीं मिला । अपना सामान बर्बाद होते देख । दूकानदारों का गुस्सा फूट पडा और वे सड़क पर उतर कर रास्ता रोक दिया । जिसके कारण पुलिस को लाठी चार्ज करना पडा उक्त लाठी चार्ज में कई दूकानदारों के सर में चोटें आयी एवं एक महिला को ज्यादा चोट लगने के कारण पुलिस नें उसे अस्पताल पहुचाया । यहाँ के दूकानदारों का कहना है कि चुनाव के समय सारे जनप्रतिनिधि झूठा वादा करते है कि तुम्हारी दुकानें नहीं हटाई जाएँगी इस तरह के झूठे वादे के कारण इन दुकानदारों में रोष व्याप्त हो गया है ।

No comments: