Jul 26, 2008

डायरिया के कारण दो लोगों की मौत

चौरी (भदोही), २६ जुलाई- लगातार हो रही बरसात के कारण प्रदूषित पेयजल एवं चतुर्दिक गंदगी से डायरिया का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर जहां विभिन्न अस्पतालों में डायरिया पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ गयी है,वहीं चौरी क्षेत्र के धनापुर गांव में डायरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार की रात पिंकी नामक एक और बालिका की मौत डायरिया से हो गयी।
ज्ञात हो कि धनापुर गांव में गत कई दिनों से डायरिया का कहर जारी है। इस समय गांव के लालचंद (३०), चंद्रशेखर (३), सानिया (३), नीरज (५) सहित संतोष, श्यामलाल, मोहन,रामकुबेर आदि के परिवारों के कई लोग उपचार करा रहे है। इसी क्रम में गुरुवार की रात पीड़ित पिंकी (८) पुत्री तेजू नामक बालिका की मौत भी हो गयी है। ज्ञात हो कि गत 20 जुलाई को भी वंदना ८ नामक बालिका की डायरिया से मौत हो चुकी है। गुरुवार को गांव में पहुंचे मुख्य चिकित्साधिकारी बीके दूबे, उप जिलाधिकारी भदोही उर्मिला सोनकर, नायब तहसीलदार भदोही ने पूरे गांव का निरीक्षण किया तथा पीड़ितों का हालचाल लेते हुये इलाज की पर्याप्त व्यवस्था कराये जाने का आश्वासन दिया। उप मुख्य चिकित्साधिकारी ए.आई अंसारी ने चिकित्सकों की टीम के साथ पीड़ितों का उपचार किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय क्षेत्र के तुलसीचक गांव में शुक्रवार को डायरिया से सोनू नामक चार वर्षीय बालक की मौत हो गयी। बताया जाता है कि शोभा गुप्ता का नाती उक्त बालक काफी दिनों से बीमार था।

No comments: