Jul 26, 2008

अहमदाबाद में १६ धमाके, चौदह मरे, ५५ घायल टिफिन बम का इस्तेमाल

अहमदाबाद, २६ जुलाई- कल २५ जुलाई को बेंगलुरु में हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के अगले ही दिन शनिवार शाम आतंकवादियों ने अहमदाबाद को अपना निशाना बनाया। तेरह जगह हुए इन धमाकों में दस लोगों के मारे जाने की आशंका है, जबकि 5५ से ज्यादा लोग घायल हो गए। दो लोगों के मरने की पुष्टि हो चुकी है।
सबसे पहला विस्फोट शाम ६.४५ बजे ठक्कर बापू नगर में हुआ। अन्य विस्फोट मणि नगर, सारंगपुर पुल के पास, ईशनपुर, सरखेज, नारोल सर्किल, हारकेश्वर सर्किल, गोविंदवाणी इलाकों में हुए। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक विस्फोटक साइकिल पर रखे गए थे।
सभी धमाके भीड़भरे इलाकों में किए गए। विस्फोटों के तत्काल बाद टेलीफोन लाइनें जाम कर दी गईं। विस्फोट वाली जगहों को सील कर दिया गया। समूचे शहर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।
एक जानकारी के मुताबिक इंडियन मुजाहिद्दीन नामक एक संगठन ने विस्फोटों से पाँच मिनट पहले इंडिया टीवी को ई-मेल के माध्यम से शहर में विस्फोट करने की धमकी दी थी। टीवी चैनल को यह मेल ६.४१ बजे मिला था।
उल्लेखनीय है कि मणिनगर विधानसभा क्षेत्र गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र है। इससे पहले भी नरेंद्र मोदी को आतंकवादियों से धमकियाँ मिलती रही हैं।
प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने बम विस्फोटों की निंदा की है। इस बीच दिल्ली, जयपुर, हैदराबाद और कई अन्य महत्वपूर्ण शहरों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

1 comment:

रज़िया "राज़" said...

यह सब क्यों? कब तक? किसलीये? इन सारे सवाल आम निर्दोष जनता के मन में हैं।क्या इन आतंकियों का दिल नहिं होता?जो निर्दोषों को अपने आतंक का शिकार बनाते रहते है। एसा कोन सा धर्म-मज़हब ये लोग पालते है?जो निर्दोषों की हत्या करने का आहवान करता है? उन्हें ये नहिं पता किसी बच्चे के पिता को मारकर उसे यतिम बना दिया होगा, किसी का पति छिनकर उसे बेवा बनादे होगी, किसी का जवान बेटा छिनकर उस बाप को कमज़ोर बना दिया होगा।
अभी बस दो ही दिन पहले अपने ब्लोग http://Raziamirza.blogspot.com पर कारवां ए अमन लिख़ते वक़्त ये नहिं सोचा था कि दो ही दिन में हमारे देश का अमन कोई 'नामर्द' लुटेरा छिनने वाला है।
पर हम भारतीयों में हिंमत है हम एक साथ मिलकर इसका मुक़ाबला ज़रुर करेंगे।हमारे देश को कोई तोड नहिं सकता।
जय हिन्द