Jul 4, 2008

परमाणु करार के मुद्दे पर मुलायम सिंह प्रधानमंत्री मनमोहन से मिले

नयी दिल्ली ४ जुलाई-परमाणु करार के मुद्दे पर सरकार को बचाने की कवायद में कांग्रेस के नजदीक बढते हुए समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने आज यहां प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की।
तेजी से चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव कल रात पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से मुलाकात के बाद आज प्रधानमंत्री से मिलने सात रेस कोर्स स्थित उनके सरकारी निवास पर पहुंचे। उनके साथ पार्टी महासचिव अमर सिंह भी थे। कलाम ने कल रात परमाणु करार पर आगे बढ़ने की वकालत करते हुए इसे राष्ट्र के हित में करार दिया था।
भारत अमेरिका परमाणु करार को लागू करने की स्थिति में वाम दलों द्वारा समर्थन वापसी की तैयारी के मद्देनजर कांग्रेस समाजवादी पार्टी का समर्थन जुटाने के प्रयास में जुटी हुई है। लोकसभा में सपा के ३९ सदस्य हैं।
प्रधानमंत्री से अपनी करीब आघे घंटे की मुलाकात के बाद मुलायम सिंह ने संवाददाताओं से कहा राजनीति हमारे लिए प्राथमिकता नहीं देश हित प्राथमिकता नहीं देश हित प्राथमिकता है उन्होंने कहा हमने अभी तक कोई वादा नहीं किया है। हम अब यूएनपीए नेताओं से बात करेंगे और उन्हें सारी बात बतायेंगे।
यह पूछे जाने पर कि क्या सपा यूएनपीए के अन्य घटकों को मनाने में कामयाब होगी उन्होंने कहा यह कैसे उम्मीद करते हैं कि यूएनपीए नहीं मानेगी ।

No comments: