Jul 4, 2008

डेढ़ करोड़ रुपए में बिकी 'पूरी जिंदगी'

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक ब्रितानी व्यक्ति ने ईबे पर अपनी पूरी जिदंगी करीब डेढ़ करोड़ रुपए में नीलाम करने का फैसला किया है।
ईबे पर ऑनलाइन नीलामी में इयन अशर ने अपनी कार, घर, नौकरी और दोस्त सबको दाँव पर लगाया था। अपनी पत्नी से अलग होने के बाद नई शुरुआत करने के लिए इयन से ऐसा किया। रविवार को नीलामी के लिए बोली का आखिरी दिन था और सबसे ऊँची बोली १९२२७६ पाउंड की लगी।
इयन को और ऊँची बोली की उम्मीद थी लेकिन उनका कहना था कि मुझे कोई अफसोस नहीं है। जो हो गया सो हो गया। मैं आगे की ओर देख रहा हूँ।
एक समय बोली १० लाख पाउंड तक चली गई थी लेकिन बाद में पता चला कि इनमें से कई लोग गंभीर नहीं है और बोली लगाने वालों के लिए पंजीकरण प्रणाली शुरू की गई।
पर्थ में इयन का तीन कमरों वाला घर, घर का सामान, माजदा कार, मोटरसाइकल, जेट स्की और पैराशूटिंग के लिए सामान- सब कुछ नीलामी के लिए रखा गया था। इयन अशर ने कहा है कि जब तक वे खरीदार से फोन पर बात नहीं कर लेते, वे उसके बारे में कुछ नहीं बताएँगे।
उन्होंने बताया कि नीलामी की प्रक्रिया १८ घंटे तक चलने वाला ओपन सेशन था। लोग कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गए। फर्जी नीलामी से मुझे निराशा हुई लेकिन मैं हैरान नहीं हूँ।
इयन अशर का कहना था कि अपनी वर्तमान जिंदगी से उन्होंने पूरी तरह नाता तोड़ने का फैसला किया है क्योंकि उन्हें लग रहा था कि हर चीज उन्हें अपनी पत्नी से रिश्ते की याद दिला रही थी। इयन ने कहा कि अब वे थोड़ा भ्रमण करना चाहते हैं जिसमें एफिल टॉवर पर जाना शामिल है।

No comments: