Jul 25, 2008

संसद में रूपये, सपा नें आडवानी पर ठोका मुकद्दमा

लखनऊ, २५ जुलाई- केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गंठबंधन सरकार के विश्वास मत हासिल करने के दौरान संसद में पेश किए गए एक करोड़ का मामला अब अदालत में चला गया है।
समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता और लखनऊ नगर निगम के पूर्व सभासद किशोरी लाल यादव ने इसे पार्टी महासचिव अमर सिंह को बदनाम करने की कोशिश मानते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत चार सांसदों के विरुद्ध यहां की एक अदालत में याचिका दाखिल की। अदालत ने इस पर सुनवाई की तारीख आगामी आठ अगस्त तय की है।
विशेष अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सीबीआई राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी की अदालत में यादव ने दाखिल याचिका में कहा है कि २२ जुलाई को संसद में एक करोड़ रुपये दिखाकर विपक्षियों ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमर सिंह ने उनको दिए हैं। अपनी याचिका में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता लालकृष्ण आडवाणी, सांसद अशोक अर्गल, महावीर सिंह भगौरा तथा अज्जन सिंह गुलस्ते ने यह कृत्य संसद में कर समाजवादी पार्टी की छवि धूमिल की है।
भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत याचिका प्रस्तुत कर वादी ने अदालत से मांग की है कि विपक्षीगणों के विरुद्ध कार्यवाही कर उन्हें दंडित किया जाए। अदालत ने इस मामले में याची की अर्जी स्वीकार करते हुए वादी के बयान के लिए आठ अगस्त की तिथि नियत की है।

No comments: