Oct 4, 2008

सांप्रदायिक हिंसा फैली: चार और मरे

गुवाहाटी, ४ अक्टूबर- उत्तरी असम में दो समुदायों के बीच कल रात से जारी सांप्रदायिक हिंसा में चार और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढकर सात हो गई है । राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या ५२ को बंद करने के साथ ही चार और इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है ।
पुलिस प्रवक्ता भास्कर जे।महंता ने बताया कि कुप्टीबारी। सोनाबारी और झारगांव से हिंसा की ताजी घटनाएं हुई है । हालांकि स्थिति नियंत्रण में है । उन्होंने बताया कि उदलगिरि जिले के राउता क्षेत्र से चार और शव बरामद किये गये । अतिरिक्त सुरक्षा बल भी मौके पर पहुंच चुका है लेकिन हिंसा जारी है ।
कुछ वाहनों पर हमला होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या ५२ को कल रात बंद कर दिया गया । प्रशासन ने मंगलाडोई तथा राउता के बीच वाहनों की आवाजाही बंद होने से सडक पर दोनों और वाहन फंस गए हैं । पुलिस राजमार्ग को खोले जाने के लिए इंतजाम कर रही है ।
श्री महंता ने बताया कि देखते ही गोली मारने के आदेश दिये गये है । कल रात पुलिस गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई । उन्होंने बताया कि उदलगिरि जिले के मोहनपुर में कल सुबह एक समुदाय के लोगों ने तीरो और धारदार हथियारों से ग्राम रक्षा दल के एक समूह पर हमला करने के बाद झडप शुर हुई थी । इसमें बोडो जनजातीय समुदाय के लोग घायल हो गए थे ।
हमलावर अपने साथ एक व्यक्ति को भी ले गये थे जिसे बाद में पुलिस ने मोहनपुर स्कूल से छुडा लिया । इस दौरान हुई झडप में पांच ग्रामीण भी घायल हो गए ।

No comments: