Sep 15, 2008

लालू यादव ने शिवराज पाटिल पर निशाना साधा

नई दिल्ली, १५ सितम्बर- रेल मंत्री लालू यादव ने सोमवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर राजधानी में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट के मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की और गृह मंत्रालय की अक्षमता पर क्षोभ व्यक्त किया।
यादव ने बम विस्फोट पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए इस मामले पर सर्वदलीय बैठक तथा मंत्रिमंडल की विशेष बैठक बुलाने की प्रधानमंत्री से मांग की। बताया जाता है कि रेल मंत्री ने गांधी से कहा कि आतंकी घटनाओं के मामले में पाटिल की कार्यशैली के कारण सरकार की छवि खराब हो रही है। उन्होंने पाटिल की क्षमता पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया और कहा कि गृह मंत्री को ऐसे मामलों में अपनी कार्यकुशलता का परिचय देना चाहिए। लालू यादव ने यह भी कहा कि सर्वदलीय बैठक बुलाकर आतंकवाद की रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। इन घटनाओं से जनता में प्रशासन के प्रति विश्वास घटता जा रहा है और वह खुद को काफी असुरक्षित महसूस कर रही है।
सूत्रों के अनुसार रेल मंत्री इस बात से चिंतित है कि अगर इस तरह आतंकी घटनाएं होती रही तो आने वाले चुनावों में संप्रग को नुकसान हो सकता है। यादव चाहते हैं कि इन घटनाओं का फायदा भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना जैसी पार्टियां न उठाएं।

No comments: