Sep 16, 2008

बराक ओबामा ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई

वॉशिंगटन, १६ सितम्बर- अमेरिका में राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बराक ओबामा ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया है कि वह आतंकवाद से लड़ने के लिए अमेरिकी मदद का इस्तेमाल भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी के वास्ते कर रहा है।
ओबामा ने ‘फॉक्स न्यूज’ के साथ साक्षात्कार में कहा कि यदि वे राष्ट्रपति निर्वाचित हुए, तो पाकिस्तान को अमेरिका से प्राप्त भारी-भरकम सैन्य मदद के लिए जवाबदेह बनाएंगे। ओबामा ने कहा कि वे पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे कि वह अफगानिस्तान से लगती पश्चिमी सीमावर्ती इलाके को आतंकवादियों की आरामगाह बनाने के खिलाफ कार्रवाई करे।
ओबामा नें कहा कि अमेरिका, पाकिस्तान को सैन्य मदद दे रहा है लेकिन वह इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी में कर रहा है। उन्होंने ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन द्वारा मुशर्रफ सरकार को दी गई दस अरब डॉलर की सहायता राशि बर्बाद हो गई, क्योंकि उसे इस बात के लिए जवाबदेह नहीं बनाया गया कि उसने आतंकवादियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की।
उन्होंने कहा कि वे ओसामा बिन लादेन को पकड़ कर रहेंगे और यह काम वे पाकिस्तान की सरजमीं पर सेना भेजे बगैर ही करेंगे। ओबामा ने कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिकी प्रशासन आतंकवाद के खिलाफ जारी युद्ध से पीछे नहीं हटेगा और पाकिस्तान को कट्टरपन्थियों के हाथों में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने कहा कि “हम पाकिस्तान सरकार को और सैन्य मदद देगे लेकिन इसका इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ ही करना होगा। हम वहां लोकतंत्र को मजबूत बनाने में भी मदद देंगे”।

No comments: