Jul 15, 2008

ब्लूलाईन बस नें इंजीनियर को कुचला

नई दिल्ली, १५ जुलाई-ब्लूलाइन की एक बेलगाम बस ने सोमवार शाम कृषि भवन के मेन गेट के सामने अजय पांडेय नामक इंजीनियर को रौंद दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। अजय गोरखपुर का रहने वाला था। हादसे के बाद बस चालक फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया। पुलिस ने बस जब्त कर लिया है। ज्ञात हो कि रविवार को भी ब्लूलाइन बस ने आईटीओ पुल पर एक व्यवसायी की जान ले ली थी। इस वर्ष ब्लूलाइन बस से तीन दर्जन लोगों की जान जा चुकी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अजय पांडेय एक निजी कंपनी में सर्विस इंजीनियर था। वह दिल्ली में अपने भाई के साथ रहता था। सोमवार की शाम अजय को कृषि भवन स्थित स्टॉप से बस पकड़नी थी। शाम करीब सवा छह बजे वह बस स्टॉप पर आने के लिए प्रेस क्लब की ओर से सड़क पार कर रहा था कि उसी दौरान वहां से टाटा इंडिका तेजगति से गुजरी जिससे वह रुक गया। इतने में ही काफी तेजगति से आ रही अंबेडकर नगर से पालम के बीच चलने वाली रूट संख्या-७७० की ब्लूलाइन बस ने उसे रौंद दिया।
दुर्घटना के बाद बस में बैठी सवारी व आसपास के लोग चिल्लाते रहे लेकिन बेरहम चालक ने बस नहीं रोकी और वह गाड़ी भगाता रहा। लेकिन पुलिस टीम बस का पीछा करने लगी। साथ ही वायरलेस पर इसकी सूचना फ्लैश कर दी गई जिससे बस को चाणक्यपुरी इलाके में तीन मूर्ति के पास रोक लिया गया। पुलिस ने बस को जब्त कर उसे चला रहे धर्मपाल को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस बस का वास्तविक चालक पालम गांव का रहने वाला बनी सिंह है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए राममनोहर लोहिया अस्पताल भिजवाया। दुर्घटना के बाद मौके पर काफी संख्या में लोग जमा हो गए जिससे यहां लंबा जाम लग गया। करीब एक घंटे बाद यातायात सुचारु किया जा सका।

No comments: