Oct 3, 2008

पाक के उत्तरी वजीरिस्तान में अमेरिकी हमला २१ मरे

वजीरिस्तान, ४ अगस्त- इस्लामाबाद। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के सीमावर्ती इलाके में आज हुये अमेरिकी मिसाइल हमले में २१ लोगों की मौत हो गयी।
पाकिस्तानी समाचार चैनल “डॉन न्यूज” पर प्रसारित रिपोर्ट में खुफिया अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि उत्तरी वजीरिस्तान के कबायली इलाके में हुये इस मिसाइल हमले में १६ विदेशियों सहित २१ लोग मारे गये। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मिरानशाह से ३० किमी पश्चिम में स्थित मोहम्मदखेल गांव में यह हमला हुआ।
हालांकि इस बीच सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अतहर अब्बास ने खुफिया जानकारी का खंडन करते हुये अफगान सीमा में इस मिसाइल हमले की बात कही थी। पाकिस्तानी सीमा में इस तरह के किसी हमले की जानकारी मिलने से उन्होंने इंकार किया था।
जबकि खुफिया अधिकारियों ने इस हमले के बारे में पुख्ता जानकारी देते हुये कबालियों के घरों को हमले का निशाना बनाने की जानकारी दी है। फिलहाल सरकार की ओर से इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गयी है।
पाकिस्तानी खुफिया अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान में मिरानशाह से ६० किमी पश्चिम में स्थित दत्ताखेल गांव में यह हमला हुआ। अधिकारियों ने बताया कि कबायली इलाके में हुये इस हमले में कुछ लोग घायल भी हुये हैं।
गौरतलब है कि तालिबान और अलकायदा की सुरक्षित पनाहगाह माने जाने वाले इस इलाके को आंतकवादियों से खाली कराने के लिये इस क्षेत्र में पिछले कुछ समय से अमेरिकी मिसाइल हमले हो रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान सरकार ने इन हमलों का सख्त विरोध करते हुये इस क्षेत्र में अपने स्तर पर आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने की बात कही है।

No comments: