Jul 17, 2008

पत्रकार के घर में घुस कर माता-पिता सहित पिटाई

सितारगंज (उधमसिंहनगर), १७ जुलाई- नगर में एक पत्रकार के घर में घुसकर उससे मारपीट की गई। बीच बचाव को आये उसके परिजनों को भी नहीं बख्शा गया। इस मामले में तीन भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर एक अन्य भाजपा कार्यकर्ता ने पत्रकार के विरुद्घ मारपीट व एससी एसटी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।
नगर के मोहल्ला हाथीखाना वार्ड नौ निवासी पत्रकार राजेन्द्र तिवारी ने कोतवाली में दर्ज कराई प्राथमिकी में कहा है कि 14 जुलाई की रात दस बजे वह घर पर था। इसी बीच भाजपा नेता नवतेज पाल पुत्र अमरजीत सिंह निवासी पुरानी मंडी, मृदुल त्रिपाठी उर्फ मोनू निवासी बैगुल कालोनी व हरीश दुबे निवासी बिज्टी रोड उसके घर पर आये। बताया जाता है कि उन्होंने कंप्यूटर पर कुछ टाइप करवाने की बात कही। इस पर राजेन्द्र ने मना किया तो तीनों कागज देने के बहाने भीतर घुस आये और मारपीट शुरू कर दी। राजेन्द्र के मुताबिक उसके माता-पिता बीचबचाव को आये तो उनसे भी मारपीट की गई। प्राथमिकी में कहा गया है कि तीनों ने खबरें छापने की बात कहकर उसे बाहर खींच लिया और हथियार व तमंचों की बट से मारते हुये साथ ले जाने लगे। मोहल्ले के लोगों ने उसे छुड़ाया और हमलावर जान से मारने की धमकी दी।
राजेन्द्र के अनुसार वह कोतवाली आ रहा था कि मुख्य चौराहे पर हथियारबंद लोगों को देख लौट गया। बाद में उसने अस्पताल में अपना उपचार कराया। पुलिस ने तीनों हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
इधर भाजपा के ही अन्य कार्यकर्ता राजेश वाल्मिकी पुत्र रामगोपाल निवासी वार्ड छह ने राजेन्द्र के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी में कहा है कि १४ जुलाई की ही रात दस बजे वह रामलीला मैदान से अपने घर जा रहा था कि राजेन्द्र ने उसे आवाज दी। बताया जाता है कि राजेन्द्र ने निकाय चुनाव की बात करते हुये कहा कि उसी ने उसे चुनाव में हराया है। आरोप है कि राजेन्द्र ने उससे मारपीट करते हुये जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। बताया गया है कि उसे नवतेज, मोनू व हरीश ने बीचबचाव कर बचाया। इस पर राजेन्द्र जान से मारने की धमकी देता हुआ चला गया। पुलिस ने राजेन्द्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस जांच में लगी है।

No comments: